आढ़तियों को मिल गया डेढ़ माह के लिये जीवनदान

कैथल, 28 नवम्बर(कृष्ण गर्ग)
कैथल अनाज मंडी के आढ़तियों को अपना आढ़त का कार्य करने के लिये डेढ़ माह के लिये जीवनदान मिल गया है। अब आढ़ती अपने मार्केट कमेटी के लाइसेंस पर 15 जनवरी तक किसानों की फसल बेच सकते है। जबकि आढ़तियों ने बोर्ड केे इस निर्णय को नाकाफी बताया है। कैथल की नई व पुरानी अनाज मंडी में कमेटी के लिये लाइसेंस रिन्यू करवाना पिछले तीन साल से गले की फांस बना हुआ है। यह लाइसेंस मार्के ट कमेटी के द्वारा बनाया जाता है और इसके द्वारा ही आढ़ती किसानों की फसल बेच सकता है। अब की बार अप्रैल माह में काफी भागदौड़ के बाद आढ़तियों के लाइसेंस 8 माह के लिये अस्थाई तौर पर रिन्यू किये गये थे। जिनकी मियाद 30 नवम्बर को समाप्त हो रही थी। इस तारीख के बाद अपने आप आढ़तियों का लाइसेंस अपने आप समाप्त हो जाना था। गत विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार आने पर भाजपा उम्मीदवार लीला राम ने मंउी के आढ़तियों से वायदा किया था की उनकी यह समस्या सदा के लिये हल करवा दी जायेगी। अब भाजपा की सरकार है और लीला राम चुनाव जीत चुके है, जिससे आढ़तियों को उम्मीद थी की 30 नवम्बर की तारीख समाप्त होने से पहले उनके लाइसेंस पहले की तरह रिन्यू कर दिये जायेंगे, परन्तु आढ़तियों को उस समय मायूसी हाथ लगी जब हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के द्वारा मात्र डेढ़ माह के लिये ही आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करने के आदेश भेज गये। आढ़ती इन आदेशों को अपने साथ धोखा बता रहे है।

बोर्ड मुख्यालय से केवल 15 जनवरी तक रिन्यू करने के आये आदेश- सचिव
इस बारे में जब मार्केट कमेटी के सचिव दलेल सिंह से जाना गया तो उन्होंने बताया की उनके पास मुख्यालय से 15 जनवरी तक के लिये रिन्यू करने का लेटर आया है। जिसके लिये रसीदें 30 नवम्बर तक काट दी जायेंगी।

आज दुबारा आदेश आयेंगे 31 मार्च तक रिन्यू करने के- मंडी प्रधान
इस बारे में मंडी प्रधान कृष्ण मित्तल ने बताया की ये आदेश पुराने है और आज शुक्रवार को 31 मार्च तक के लिये लाइसेंस रिन्यू करने के आदेश आ जायेंगे। आढ़ती 31 मार्च तक के लिये ही लाइसेंस ही रिन्यू करवायेंगे।

You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply