उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को वितरित किए फल, कहा अपने स्वास्थ्य व सुरक्षा का विशेष ध्यान


कैथल, 1 अप्रैल (कृष्ण गर्ग)
उपायुक्त सुजान सिंह ने जिला नागरिक अस्पताल में कोरोना वायरस महामारी को हराने में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे डॉक्टर, नर्स, पैरा मैडिकल स्टाफ, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों, सुरक्षा कर्मियों को फल वितरित किए और अपने संबोधन में कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मी सोशल डिस्टैंस का ध्यान रखने के साथ-साथ समय-समय पर अपने हाथों को सैनेटाईज करते रहें और मास्क, गलब्ज इत्यादि का उपयोग करते रहें।
उपायुक्त ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों का हौंसला वर्धन करते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में आप सभी सबसे आगे मानवता की सेवा कर रहे हैं। आप सभी स्वस्थ होंगे, तभी दूसरों का भी ध्यान रख पाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मी अपने घर की जरूरतों को पूरा करने की चिंता बिल्कुल नही करें। प्रशासन द्वारा सभी के परिवारों के पास जरूरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। सिविल सर्जन यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मियों के परिजनों को दवाई, राशन इत्यादि की जरूरत है तो उन्हें तुरंत पहुंचाया जाए।
उन्होंने कहा कि जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर जरूरतमंद व्यक्ति तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। अगर किसी स्वास्थ्यकर्मी के परिजनों को भी इस तरह की कोई जरूरत होती है तो तुरंत उनके घर भी राशन इत्यादि पहुंचाया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि इस समय सभी स्वास्थ्य कर्मी केवल इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने में लगे हुए हैं और यही आज के समय मुख्य ध्येय होना चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि इस महामारी को हराने में स्वास्थ्य कर्मी अग्रिम पंक्ति में खड़े सेनानी हैं, स्वास्थ्य कर्मी इस महामारी को इसी स्टेज पर रोक लेेंगे तो यह महामारी आगे नही फैलेगी। उपायुक्त ने कहा कि जिला कैथल में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा इस क्षेत्र में बड़े अच्छे कार्य किए गए हैं, जोकि प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि इस महामारी को हराने की लड़ाई में सभी यूहीं लगे रहें। अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखने के लिए समय-समय पर खान-पान का ध्यान रखें और व्यायाम इत्यादि करके शरीर में स्फूर्ति का संचार करें। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. राकेश सहल, पीएमओ डॉ. ओमप्रकाश के अलावा अन्य स्वास्थ्य कर्मी आदि मौजूद रहे।
फोटो- केटीएल01

You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply