किसानों के हक में तथा पंजाब में आढ़तियों पर मारे गये छापों के विरोध में नई अनाज मंडी के आढ़तियों ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल

0
153

कैथल, 25 दिसम्बर
केंद्र सरकार के द्वारा लागू किये गयेे तीन कानूनों के खिलाफ दिल्ली बार्डर पर धरना दे रहे किसानों के हक में तथा पंजाब में आढ़तियों पर मारे गये छापों के विरोध में नई अनाज मंडी के आढ़तियों ने एक दिन की सांकेतिक हड़ताल रख एक बैठक का आयोजन किया गया। बाद में आढ़तियों ने सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर नारे बाजी भी की।
बैठक मंडी स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला मंडी प्रधान अश्वनी शोरेवाला ने की। शोरेवाला ने बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार किसानों को अकेले न समझे। प्रदेश के व्यापारी किसानों के साथ है। उन्होंने बताया कि सरकार अपने कार्यकर्ता को किसान बनाकर यह सिद्ध करना चाहती है कि कानून किसानों के हक में है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार जियों द्वारा शुरू में फ्री कालिंग देकर बाद में रेटों में बहुत ज्यादा बढ़ौतरी कर दी है। इसी प्रकार मंडियों से बाहर शुरू में ये किसानों से उनकी फसल तेज मूल्य पर खरीद करेगी। इसके फलस्वरूप जब किसानों की फसलें शुरू में तेज मूल्य पर बिकनी शुरू होगी तो कोई भी किसान अपनी फसल मंडी में लेकर नही आयेगा और मंडी में फसल न आन के कारण आढ़ती अपना कारोबार बंद कर देंगे। जिससे मंडिया बंद हो जायेगी। उसके बाद ये कम्पनियां किसानों को जमकर लुटेंगी। किसान कर्ज बंद हो जायेंगे। प्रधानमंत्री ने जियों को इसी प्रकार सफल बनाकर बीएसएनएल को बर्बाद कर दिया।


उन्होंने कहा कि पंंजाब के आढ़तियों पर इन्कम टेक्स के छापे इस लिये मारे जा रहे कि वे किसानों के साथ है। प्रदेश के व्यापारी किसानों व व्यापारियों पर सरकार द्वारा बदले की कार्रवाई से होने वाले नुकसान की भरपाई भी करेंगे। इसके साथ- साथ भाजपा नेता व छापे मारने वाले अधिकारियों आदि का भी घेराव किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मंडी में से उग्राही करके किसानों की मदद करेंगे। किसानों की मदद करने में मंडी के आढ़तियों, परचेजर एसोसिएशन, मुनीम एसोसिएशन, मजदूर एसोसिएशन ने भी सहयोग करने का आस वासन दिया। जल्दी ही सभी दिल्ली किसानों के पास उनके जरूरत की वस्तुयें लेकर जायेगी। इस अवसर पर जिला मंडी प्रधान अश्वनी शोरेवाला, पूर्व प्रधान सुरेश चौधरी, राजपाल चहल, धर्मपाल कटवाड़, भाजपा नेता सुरेश नोच का भाई श्याम लाल नोच, पूर्व नगर परिषद् चेयरमैन रामनिवास मितल, मोहन लाल खुरानियां, राज किशन मान आदि उपस्थित थे।
फोटो सहित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here