कैथल की उपायुक्त ने अपना पद सम्भालते ही कई विभागों का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिये सख्त आदेश, जनता न हो परेशान।

0
402


कैथल, 14 फरवरी (कृष्ण गर्ग)
उपायुञ्चत डा. प्रियंका सोनी ने वीरवार को अपना पदभार संभाल लिया। निवर्तमान उपायुञ्चत धर्मवीर सिंह का बतौर एमडी कांफैड स्थानांतरण होने के बाद वर्तमान उपायुञ्चत ने पदभार संभाला है। पदभार संभालते उपायुञ्चत डा. प्रियंका सोनी ने लघु सचिवालय स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने सरल केंद्र का निरीक्षण करते हुए जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी को निर्देश दिए कि केंद्र में पहुंचने वाले सभी लोगों का कार्य समय से करें। किसी भी व्यञ्चित को अपने कार्य को करवाने में 20 मिनट से ज्यादा इंतजार नही करना पड़े। सरल केंद्र में पहुंचने वाले सभी व्यञ्चितयों की मदद करके उनके कार्य को पूरा करवाया जाए। किसी भी व्यञ्चित को किसी भी प्रकार की दिञ्चकत नही होनी चाहिए। उपायुञ्चत ने सरल केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली सभी जन सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी ली।
उपायुञ्चत ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जन के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। अपने कार्यालय में समय पर पहुंचे और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि जिला में प्रधानमंत्री किसान सक्वमान निधि योजना के कार्य को समयबद्ध तरीके से पूरा करें, ताकि संबंधित किसानों को इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ दिया जा सके। इस मौके पर अतिरिञ्चत उपायुञ्चत सतबीर सिंह कुंडु, एसडीएम कमलप्रीत कौर, जगदीप सिंह, नगराधीश विजेंद्र हुड्डïा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दीपक खुराना, तहसीलदार छोटू राम, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, प्रशिक्षु तहसीलदार रामचरण, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, एमई राजकुमार शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि उपायुञ्चत डा. प्रियंका सोनी 2012 बैच की आईएएस है। इससे पूर्व डा. प्रियंक सोनी एसडीएम बल्लभगढ़, एसडीएम अंबाला, हुडा प्रशासक फरीदाबाद, अतिरिञ्चत उपायुञ्चत रेवाड़ी, नगर निगम आयुञ्चत करनाल, अतिरिञ्चत उपायुञ्चत करनाल, आयुञ्चत नगर निगम पानीपत के पद पर सेवाएं दे चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here