कैथल पुलिस हाथापाई करने के बाद भी आढ़तियों को नही रोक पाई।

0
518

कैथल पुलिस हाथापाई करने के बाद भी आढ़तियों को नही रोक पाई।
कैथल, कृष्ण गर्ग
शनिवार को जिला प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ कैथल अनाज मंडियों के आढ़तियों, मुनीमों तथा मजदूरों को पिपली में होने वाली मंडी बचाओ, किसान बचाओ रैली में जाने से रोकने के लिये नई अनाज मंडी में पहुंचा, इसके लिये मंडी के लोगों और पुलिस के बीच जम कर हाथापाई हुई, परन्तु उसके बाद पुलिस उनको रोकने में नाकामयाब रही।
सुबह लगभग 9 बजे अण्डर ट्रेनिंग ए एस पी, थाना शहर प्रभारी अमित कुमार, नई अनाज मंडी चौंकी प्रभारी शमशेर सिंह भारी पुलिस के साथ नई मंडी लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने पहुंचे। मंदिर के सामने मंडी के आढ़ती, मुनीम तथा मजदूर पिपली रैली में जाने को एकत्र हो रहे थे। आते ही उन्होंने मंडी के आढ़तियों की एक बैठक मंदिर के प्रांगण में ली। उन्होंने आढ़तियों को रैली में जाने से रोकने के बारे में सरकार के निर्देशों के बारे में बताया। मंडी के आढ़ती पिपली जाने के लिये अड़े रहे। इस पर पुलिस अधिकारियों ने उनको गिरफ्तार करने की कहा तो आढ़ती भडक़ गये और कहा कि हम अपना रोजगार बचाना चाहते है और सरकार उनसे उनका रोजगार छिनना चाहती है। मंडी से बाहर निकले के बाद पुलिस उनको कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। परन्तु पुलिस मंडी के आढ़तियों को बाहर जाने से रोकना चाहती थी। बैठक के बाद पुलिस के द्वारा नई अनाज मंडी के सभी गेटों पर ताला लगा दिया।
मंडी के आढ़तियों ने मंडी में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये, मंडी के सोसाइटी गेट से बाहर निकलना चाहा तो वहां पर मौजूद थाना प्रभारी अमित कुमार, मैडम ए एस पी तथा लगभग दर्जनों पुलिस कर्मचारियों ने गेट में अनाज साफ करने वाले पावर के पंखे व अपनी पुलिस जिप्सी खड़ी करके और हाथापाई कर रोकने की असफल कोशिश की, परन्तु मंडी के आढ़तियों के जोश के आगे एक भी नही ठहर पाया और सभी ने बाहर आकर प्रदर्शन करके कुछ आढ़ती लगभग 15 गाडिय़ों में पिपली के लिये रवाना हो गये। कुछ आढ़तियों ने मंडी के गेट खुलवा कर मार्केट कमेटी में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसके बाद पुलिस के द्वारा मंडी के सभी गेट सांय तक बंद रखे गये। इस अवसर पर मंडी के जिला प्रधान आशवनी शोरेवाला, मंडी प्रधान कृष्ण मितल, शमशेर मितल, पुरानी अनाज मंडी प्रधान श्याम बहादुर, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन राम निवास सहित सैकड़ों आढ़ती व मुनीम मौजूद थे।
फोटो सहित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here