जिला कैथल में तस्करी के धंधे को एसपी वसीम अकरम के नेतृत्व में 3 माह दौरान जड़मूल सहित नेस्तनाबूद करने के लिए प्रतिबद्ध एंटी समगलिंग टीम

0
171


कैथल, 7 जनवरी (कृष्ण गर्ग)
गुहला-चीका सहित जिला कैथल में स्मैक, चिट्टा, चुरापोस्त, अफीम व चरस सहित अन्य मादक पदार्थो की तस्करी के धंधे को एसपी वसीम अकरम के नेतृत्व में 3 माह दौरान जड़मूल सहित नेस्तनाबूद करने के लिए प्रतिबद्ध एंटी समगलिंग टीम को क्षेत्र की जागरुक जनता का निरंतर कारगर सहयोग प्राप्त हो रहा है, जिसके चलते नशा तस्कर पंजाब व अन्य पडौस के जिलों में अपना ठिकाना बना रहे है। जन सहयोग से नशा तस्करी पर समुचित अंकुश लगाने के लिए एसपी वसीम अकरम की अध्यक्षता में शिघ्र ही थाना गुहला में एक अंतरजिला क्राइंम मिटिंग बुलाई जाएगी, जिसमें मुख्य तौर पर नशा तस्करों पर लगाम कसने के लिए विस्तृत चर्चा की जाएगी। विदित रहे कि 25 दिसंबर को गठित की गई एएसटी द्वारा इंचार्ज सबइंस्पैक्टर बलवान सिंह की अगुवाई में दो सप्ताह से भी कम समय दौरान 9 शातिर नशा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जा से तस्करी में प्रयुक्त 6 मोटरसाइकिल, 6 मोबाइल फोन, 28,650 रुपए नकदी तथा लाखों रुपए मूल्य की 296 ग्राम 27 मिलीग्राम स्मैक, 3 ग्राम हेरोईन, 125 ग्राम चरस, 3 किलो 550 ग्राम चुरापोस्त बरामद करते हुए उल्लेखनीय सफलता हासिल की गई है। एसपी वसीम अकरम द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही विशेष तहत क्षेत्र की जागरुक जनता से आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा की गई है।
पीआरओ ने बताया कि एंटी समगलिंग टीम द्वारा एसआई बलवान सिंह की कुशल अगुवाई तहत 25 दिसंबर को कुख्यात आरोपी प्रवीन कुमार निवासी मटौर के कब्जा से 3 ग्राम हेरोईन, 8.55 ग्राम अफीम, 125 ग्राम चरस, 1600 रुपए नकदी व एक मोटरसाइकिल, 28 दिसंबर को आरोपी सतनाम सिंह निवासी डेरा खरकां से 13 ग्राम स्मैक व 250 रुपए नकदी, 29 दिसंबर को आरोपी गुरप्रीत सिंह निवासी मझेडी के कब्जा से 6.5 ग्राम स्मैक, मोबाइल फोन व बाइक, शीशपाल निवासी चीका के कब्जा से 7.7 ग्राम स्मैक 16900 रुपए नकदी व मोबाइल फोन, जगतार सिंह निवासी मझेडी के कब्जा से 6.5 ग्राम स्मैक, 300 रुपए नकदी व मोबाइल फोन, 2 जनवरी को आरोपी सुल्तान सिंह व उसकी पत्नी मीतू निवासी नरवाना के कब्जा से 155 ग्राम स्मैक, एक मोबाइल फोन, 1600 रुपए नकदी तथा मोटरसाइकिल, 3 जनवरी को आरोपी सतीश कुमार निवासी चीका के कब्जा से 7.57 ग्राम स्मैक, एक मोबाइल फोन, 5150 रुपए नकदी व मोटरसाइकिल तथा 6 जनवरी को आरोपी रिकू निवासी पिंजूपुरा के कब्जा से 3 किलो 550 ग्राम चुरापोस्त, एक मोबाइल फोन, मोटरसाइकिल तथा 2900 रुपए नकदी बरामद की गई। पुलिस की निरंतर कड़ी दबिश के चलते नशे का कारोबार करने वाले अपराधी पंजाब व कैथल के अन्य पड़ौसी जिलों में पांव जमाने लगे है, जिसके चलते एसपी वसीम अकरम द्वारा नशे के धंधे को जड़मूल सहित उखाडऩे के लिए पुलिस द्वारा परस्पर तालमेल कायम रखने के लिए शिघ्र ही एक अंतरजिला क्राइंम मिटिंग बुलाने का निर्णय लिया गया है। मिटिंग में थाना प्रबंधक समाना, पातंड़ा, सतराना, पेहवा, शहर नरवाना, सीआईए नरवाना, गढ़ी, निसिंग सहित अन्य जिलो के एसएचओ को आंमत्रित किया जाएगा।
पीआरओ ने बताया नशे का धंधा करने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसपी वसीम अकरम द्वारा स्वम विशेष रुची लेते हुए गुहला चीका क्षेत्र में मौजिज व्यक्तियों की बैठक ली गई, जिसमें क्षेत्र के पंच व सरपंचों द्वारा नशा तस्करों की सुचना देकर पकडवाने के अतिरिक्त आश्वासन दिया गया कि वे नशा तस्करों की किसी भी कीमत पर न्यायालय से जमानत नहीं करवाएंगे। मौजिज व्यक्तियों के आश्वासन से नशा तस्करों की धरपकड के लिए पुलिस उच्च मनोबल के साथ विशेष मुहिम चलाए हुए है, जिसमें उसे लगातार अपेक्षित सफलता हासिल हो रही है। इस दौरान एएसटी ईचार्ज एसआई बलवान सिंह द्वारा जिला के चीका, रामथली, सिंहाली, खरकां, मटौर, पुंडरी व अन्य गांव-कस्बों मे जन प्रतिनिधियों व मौजिज व्यक्तियों की मिटिंग ली गई, जिसके दौरान पुलिस को आम जन का समुचित सहयोग प्राप्त हो रहा है। एसपी वसीम अकरम द्वारा क्षेत्र की जागरुक जनता से अपील की गई है, कि वे नशे का धंधा करने वाले किसी भी अपराधी की जानकारी होने पर एएसटी इंचार्ज एसआई बलवान सिंह के मोबाइल नं. 94161-31542 पर अथवा नजदीकी थाना में सुचना देकर सहयोग करे। सुचना देने वाले पुलिस सहयोगी का नाम-पता गुप्त रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here