बाईक पर घर आ रहे ईश्योरैंस कर्मी पर हमला कर जबरन लैपटॉल व नकदी छिनने पर आरोपी काबु

0
567


कैथल, 31 मार्च (कृष्ण गर्ग )
बाईक पर घर आ रहे ईश्योरैंस कर्मी पर हमला कर जबरन लैपटॉल व नकदी छिनने तथा मकान से दिन-दहाडे सोना जेवरात व चुराने के मामलों को सुलझाते हुए राजौंद पुलिस द्वारा एक शातिर आरोपी को काबु कर गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके कब्जा से 12 बोर का अवैध पिस्तौल तथा चोरीशुदा झुमके, बाली, ओम व जबरन छीना गया लैपटॉप बरामद कर लिया गया। आरोपी 31 मार्च को न्यायालय के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि थाना प्रबंधक राजौंद सबइस्पैक्टर बीरभान की अगुवाई में सहायक उपनिरिक्षक शमशेर सिंह व सिपाही सोनु कुमार दिन-दहाड़े मकान से जेवरात व नकदी चुराने के एक मामले की जांच के संबध में गांव मंडवाल बस अड्डा पर मौजूद थे। पुलिस को सहयोगी सुत्रों से जानकारी मिली कि आकाश पुत्र हरभजन सिंह निवासी मंडवाल अपने पास अवैध देशी कट्टा लिये हुए है, जो कुछ समय बाद राजौंद से गांव में पहुंचने वाला है। पुलिस द्वारा सुझबुझ का परिचय देते हुए थाना में सुचना देकर सादा कपड़ों में हैडकांस्टेबल अनुप सिंह व एचसी संदीप को बुलाकर अपनी टीम में शामिल कर गुरुद्वारा मंडवाल के नजदीक गुप्त तरीके से नाकाबंदी की गई। शाम के समय राजौंद की तरफ से आए करीब 22 वर्षीय संदिग्ध युवक ने पुलिस को देखकर कन्नी काटनी चाही तो उसे काबु कर लिया गया, जिसकी पहचान आकाश निवासी मंडवाल के रुप में हुई। तलाशी के दौरान उसके कब्जा से 12 बोर का अवैध कट्टा बरामद होने उपरांत आरोपी को एचसी बलविंद्र सिंह द्वारा शस्त्र अधिनियम अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया।
गांव की विधवा औरत के मकान में की थी चोरी :- एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई व्यापक पूछताछ उपरांत आरोपी आकाश द्वारा अपने गांव मंडवाल की एक विधवा महिला के मकान में दिन के समय चोरी की वारदात को अजांम देना कबूला गया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जा से चोरीशुदा एक जोड़ी सोना झुमके, एक तबीजी, एक जोड़ी बाली व ओम सोना बरामद किए गये है। थाना राजौंद में महिला की शिकायत पर दर्ज मामले अनुसार वह दिनांक 25 मार्च को अपनी जेठानी के साथ घरेलू जरुरत का सामान खरीदने के लिए असंध चली गई थी, कि मकान से सोना जेवरात व हजारों रुपए नकदी की चोरी हो गई।
बीमाकर्मी पर हमला करके छीना गया लैपटॉप भी बरामद :- आरोपी आकश मंडवाल से राजौंद थाना के एएसआई ईश्वर सिंह द्वारा एक अन्य मामले की पूछताछ दौरान उसके कब्जा से एक लैपटॉप बरामद किया गया है। बीमा कर्मचारी सोहन सिंह निवासी राजौंद दिनांक 25 मार्च की शाम असंध स्थित जनरल ईश्योरैंस कार्यालय से अपनी बाईक पर घर वापिस आ रहा था। जब वह टीप्वाईंट मंडवाल पहुंचा, तो एक बाईक पर सवार युवक उसके पीछे लग गए, जिन्होनें खुरड़ा टी प्वाईंट के पास तो टक्कर मारकर उसकी मोटरसाईकिल गिराते हुए उसके सिर पर किसी हथियार से हमला करते हुए आरोपी जबरन उसका पर्स व लैटपॉप छीनकर फरार हो गए। वारदात में लिप्त दूसरे आरोपी की तलाश जा रही है, जबकि आरोपी आकाश रविवार को न्यायालय के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here