मंडी के प्रधान द्वारा आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करने के लिये ज्ञापन, लाइसेंस रिन्यू नही हुये तो सैकड़ों आढ़ती उझड जायेंगे।

0
349

ktl02

कैथल, 10 मई (कृष्ण गर्ग)
कैथल मंडी के प्रधान सुरेश चौधरी के द्वारा आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू करने के लिये विधान सभा स्पीकर कंवर पाल को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिस पर स्पीकर ने आढ़तियों को आसवासन दिलवाया कि जल्दी ही यह ज्ञापन मुख्य मंत्री का देकर उनकी समस्या हल की जायेगी।
मंगलवार को वे कमेटी कैथल के चेयरमैन राजपाल तंवर के बुलावे पर कैथल मंडी के आढ़तियों की समस्या सुनने आये थे। नई मंडी के प्रधान सुरेश मितल ने स्पीकर को बताया कि मंडी के आढ़तियों के किसानों की फसल बेचने के लिये बनाये गये लाइसेंस मार्केटिंग बोर्ड के द्वारा रिन्यू नही किये जा रहे। बिना जुर्माने के साथ इनका रिन्यू का समय बीत गया और जुर्माने के साथ रिन्यू करने का 31 मई का समय भी धीरे- धीरे समाप्त हो रहा है। यदि ये लाइसेंस रिन्यू नही हुये तो सैकड़ों आढ़ती उझड जायेंगे। उनकी सबसे बड़ी समस्या यही है।
जनसभा को सम्बोधित करते हुये स्पीकर ने कहा कि सबसे पहले में कैथल के आढ़तियों को बिना पैसे दिये गेहूं का लदान करवाने पर बधाई देता हूं। मैं आढ़तियों की इस समस्या का हल मुख्यमंत्री से मिल कर जल्दी ही हल निकाल लिया जायेगा। सरकार बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कैथल में दूसरी पार्टी का विधायक है, इसके बावजूद कैथल में हर विधान सभा क्षेत्रों की ही तरह विकास कार्य हो रहे है। देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पंचकुला से यमुनानगर तक की सडक़ को चौड़ा करने के लिये शिलान्यास रखने आये थे, तो उसी समय मुख्यमंत्री ने पंचकुला से कैथल की सडक़ की मांग रखदी तो उन्होंने बिना देरी किये ही इसके लिये भी ग्रांट जारी करदी और मुख्यमंत्री से कहा कि वे 2500 से 3000 हजार करोड़ तक की यदि और मांग हो तो रख दे, वे इसके लिये भी तैयार है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश में से भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिये आई है और इस भ्रष्टाचार की जड़ इतनी मजबूत हो गई है कि इसको उखाडऩे में कोई तीन, चार या पांच वर्ष नही, अपितु कई वर्ष लग जायेंगे। इसी भ्रष्टाचार को जो समाप्त करने का कार्य किया जा रहा, उसी के कारण देश में खजाना भरा पड़ा है और परिवहन मंत्री गडक़री अपनी जेब की बजाये, उसी खजाने में से सडक़ों को बनाने के लिये ताबड़ तोड़ ग्रांट दे रहे है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सडक़ों को अच्छी किस्म से बनाने व बिजली के क्षेत्र में सुधार के लिये प्रयास कर रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल ने खुद प्रदेश का विकास नही करवाया, अपितु उन्होंने सडक़े व बिजली के क्षेत्र में सुधार किया था। इन दोनों क्षेत्रों का विकास होने पर प्रदेश का विकास अपने आप हो जायेगा। इस अवसर पर कैथल के पूर्व विधान सभा उम्मीदवार राव सुरेंद्र, कमेटी के चेयर मेन राजपाल तंवर, उप चेयर मेन कृष्ण बंसल, नई मंडी के प्रधान सुरेश चौधरी, पुरानी अनाज मंडी प्रधान रामभज, राइस मिलर एसोसिएशन के प्रधान मांगे राम खुरानियां, पूर्व प्रधान अश्वनी शोरे वाला, पूर्व प्रधान सुरेश मितल, कमेटी सचिव आशा रानी सहित मंडी के सेकड़ों आढ़ती मौजूद थे। मंडी के प्रधान, राइस मिल प्रधान व आढ़तियों ने स्पीकर को फूल माला, स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here