महात्मा गांधी द्वारा दिखाए गए सत्य एवं अंहिसा के मार्ग का अनुसरण करें- उपायुक्त

0
572

कैथल, 30 जनवरी (कृष्ण गर्ग)
उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने युवा पीढ़ी का आह्वïान किया कि वे महात्मा गांधी द्वारा दिखाए गए सत्य एवं अंहिसा के मार्ग का अनुसरण करें। देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले ज्ञात व अज्ञात असंक्चय शहीदों के सपनों के भारत के निर्माण में हर नागरिक अपना पूर्ण योगदान दें।
उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, अतिरिञ्चत उपायुञ्चत, सतबीर सिंह कुंडु, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, जगदीप सिंह एवं संजय कुमार के साथ महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की कुर्बानी देने वाले ज्ञात व अज्ञात असंक्चय शहीदों को महात्मा गांधी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा में पुलिस की टीम द्वारा मातमी धुन बजाकर इन शहीदों को सलामी दी गई। इसके उपरांत फायर बिग्रेड द्वारा बजाए गए सायरन के साथ ही उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन धारण करके शहीदों के बलिदान को याद किया।
उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि हर वर्ष महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर संपूर्ण कृतज्ञ राष्ट्र स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों की कुर्बानियों को याद करता है तथा संपूर्ण राष्ट्र इन शहीदों का हमेशा ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी जिला वासी मिलकर कार्य करें तथा भाईचारे को बढ़ावा दें। युवा पीढी स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीर शहीदों से प्रेरण लेकर देश की एकता व अखंडता को मजबूत करने का संकल्प लें। आज का दिन आत्म मंथन करने का दिन है कि हम स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों के भारत का निर्माण करने में किस हद तक सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम उनके द्वारा दिखाए गए देश भक्ति के मार्ग पर चल कर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखें। विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
फोटो – केटीएल01

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here