मुक्चयमंत्री मनोहर लाल ने कैथल दौरा के दौरान जिला वासियों को 95 करोड़ 43 लाख 66 हजार रुपए की 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

0
132

कैथल, 29 नवक्वबर (कृष्ण गर्ग)
हरियाणा के मुक्चयमंत्री मनोहर लाल ने कैथल दौरा के दौरान जिला वासियों को 95 करोड़ 43 लाख 66 हजार रुपए की 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास / उद्घाटन करके नायाब तोहफा दिया। इन विकास परियोजनाओं से जिला के विकास में नए अध्याय का शुभारंभ हुआ है।
मुक्चयमंत्री मनोहर लाल ने स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। मनोहर लाल ने 81 करोड़ 49 लाख रुपए से अधिक की धनराशि से प्रस्तावित 10 विकास कार्यों का शिलान्यास किया तथा 13 करोड़ 94 लाख रुपए की लागत से पूर्ण हुए 4 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर गुहला के विधायक कुलवंत बाजीगर, पूंडरी के विधायक प्रो. दिनेश कौशिक, लाडवा के विधायक पवन सैनी, मुक्चयमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, मुक्चयमंत्री के ओएसडी अमरेंद्र सिंह, जिला परिषद की चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर, उपायुञ्चत धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ढांड, रणधीर गोलन, कैथल मार्किट कमेटी के चेयरमैन राजपाल तंवर, संजय भारद्वाज, शैली मुंजाल, सुरेश राविश, प्रवीण सरदाना, सुरेंद्र ढुल, कृष्ण कुमार, मुखत्यार साकरा, मनीष कठवाड़, हरदीप आंधली सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी एवं पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।
मुक्चयमंत्री मनोहर लाल ने सर्व प्रथम 13 करोड़ 94 लाख रुपए की लागत से पूर्ण की गई 4 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिनमें गुहला-चीका में सिंचाई विभाग द्वारा 4 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत से मारकंडा नदी पर गुहला अस्पताल तक स्लैब का निर्माण, उîार हरियाणा बिजली वितरण निगम विभाग द्वारा 3-3 करोड़ रुपए की लागत से सौंगल व जडौला गांवों में स्थापित किए गए 33 केवी के नए सब स्टेशन तथा कैथल शहर के शञ्चित नगर में 3 करोड़ 64 लाख रुपए की धनराशि से नवनिर्मित राजकीय प्राथमिक पाठशाला का भवन शामिल हैं।
इसके उपरांत मनोहर लाल ने 81 करोड़ 49 लाख रुपए से अधिक की धनराशि से प्रस्तावित 10 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। जिनमें ञ्चयोड़क गांव में 8 करोड़ 31 लाख रुपए की लागत से कोटि-कूट तीर्थ व साथ लगते सरोवर का जीर्णोद्धार के अतिरिञ्चत इसी गांव में 7 करोड़ 30 लाख रुपए की धनराशि से लाला लाजपत राय पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र, हाबड़ी गांव में नहर से डेरा बुटा सिंह तक एक करोड़ 2 लाख रुपए की राशि से बनने वाली पञ्चकी सड़क, पाई गांव में एक करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से रिंग बांध गामड़ी से पूंडरी ड्रेन तक प्रस्तावित पञ्चकी सड़क व इसी गांव में एक करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से आउटर रिंग रोड पाई से पाई-पिलनी सड़क तक प्रस्तावित पञ्चका रास्ता, कैथल नगर परिषद क्षेत्र में स्थानीय पुराना बस स्टैंड परिसर में 38 करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से बनने वाला सिटी स्कवेयर एवं बैंक स्कवेयर, कैथल शहर में 18 करोड़ 20 लाख रुपए से अधिक की धनराशि से अमरूत योजना के तहत नियमित हुई कालोनियों में सीवर व्यवस्था व नागरिक सेवाओं में वृद्धि के कार्य, कैथल शहर में 4 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से अमरूत योजना के तहत मानस ड्रेन और ग्योंग डे्रन पर स्टॉर्म वाटर की निकासी के लिए पंपिंग स्टेशन तथा कैथल शहर में 76 लाख रुपए की धनराशि से बनने वाला रैन बसेरा शामिल हैं।
इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता सुरेश भंबु, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, चीनी मिल के प्रबंध निदेशक कंवर सिंह, पंचायत राज विभाग के कार्यकारी अभियंता आरके गोयल, कार्यकारी अभियंता बनारसी दास, तहसीलदार छोटू राम के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here