लड़कियों के चक्कर में फांसकर लाखों रुपए एंठने वाले गिरोह के 3 सदस्यों से एक मामले में हड़पी गई 3 लाख 75,000 रुपए नगदी बरामद

0
307

कैथल 23 जून (कृष्ण गर्ग):-
उच्च व मध्यम वर्ग के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को फांसकर लाखों रुपए एंठने वाले शातिर जालसाज गिरोह के लोगों को लड़कियों के चक्कर में फांसकर लाखों रुपए एंठने वाले गिरोह के 3 सदस्यों से सीआईए टू पुलिस ने एक मामले में हड़पी गई 3 लाख 75,000 रुपए नगदी बरामद कर ली है। एक अन्य इसी प्रकार के मामले में डीएसपी एईसी द्वारा 3 लाख 19 हजार रुपए नगदी बरामद की गई है। वारदातों में लिप्त 2 महिलाओं व एक पुरुष को आज करीब 30 लाख रुपए हड़पने के 2 अन्य मामलों में 26 जून तक अदालत से 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि  सै. 3 कुरुक्षेत्र वासी एक करीब 58 व्यक्ति अधेड़ व्यक्ति से लाखों रुपए हड़पने के मामले में सीआईए टृ प्रभारी सबइंस्पेक्टर सत्यवान ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जो पुलिस रिमांड पर चल रहे थे। एसआई सत्यवान ने पेहवा वासी लड़की के कब्जा से उसकी निशानदेही पर एक लाख 50000 रुपए, आरोपी विरेंद्र उर्फ बिल्लू वासी डिफैंस कलोनी कैथल से 2 लाख रुपए तथा जसविंद्र उर्फ जस्सी वासी बारना जिला कुरुक्षेत्र से 25000 रुपए नगदी बरामद की है, जो कुरुक्षेत्र वासी अधेड़ से हड़पी गई थी। बता दें कि संपन्न अधेड़ से मिठी बाते करते हुए मीनी बाते करते हुए लड़की ने जांल में फांसकर अपने साथ कैथल ले आई, जहां 3 आरोपियों ने मारपीट करते हुए बलात्कार के मामले में फसांने की धमकी देकर कई कागजातों पर जबरन हस्ताक्षर करवा लिए गए, तथा 14 लाख रुपए देने अथवा जेल की तैयारी की धमकी देने लगे। डरे हुए शिकयत कर्ता ने बाद में कैथल आकर आरोपियों को 14 लाख रुपए नगदी अदा कर दी। वारदात में लिप्त तीसरे आरोपी की पहचान तिलकराज वासी खेड़ी रायवाली के रुप में कर ली गई, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है, जिसके पास हड़पी गई शेष नगदी बताई गई है। पेहवा वासी लड़की आज अदालत में पेश कर दी गई, जहां से डीएसपी मुख्यालय टेकनराज शर्मा ने उसे ब्लैकमेङ्क्षलग के 2 अन्य मामलों में अदालत से 26 जून तक 3 दिन के पुलिस रिमांड हासिल किया है, जबकि शेष दोनों आरोपी बुद्धवार को न्यायालय में पेश किए जाएगें।
एसपी ने बताया दूसरे मामले में पेहवा वासी एक दुकानदार से 5 लाख रुपए नगदी हड़पने के आरोप में पुलिस रिमांड पर चल रहे आरोपी आजाद वासी ईगराह व पेहवा वासी लडकी समेत 6 आरोपियों के कब्जा से डीएसपी एईसी जोङ्क्षगद्र ङ्क्षसह ने 3 लाख 19 हजार रुपए नगदी बरामद कर ली गई है। लड़की व आजाद मंगलवार को अदालत में पेश कर दिए गये है, जबकि शेष 4 आरोपी पहले ही अदालत में पेश किए जा चुके है। काबिले जिक्र है कि संधौली वासी एक व्यक्ति की कुरुक्षेत्र रोड़ पेहवा में करियाना की दुकान है। कुछ आरोपियों ने षडयंत्र के तहत एक लड़की की मार्फत उसे फांसते हुए 8 जून को कैथल बुला लिया, जहां किसी होटल में दोनों ने सहमती सें संबद्ध बनाए। बाद में दुकानदार को चक्रव्यूह में उलझाते हुए मामला निपटाने को लेकर 8 लाख रुपए में सौदा सैट करते हुए 5 लाख रुपए नगदी अदा कर दी। इस मामले में आरोपी आजाद के कब्जा से एक लाख रुपए, पेहवा वासी पिता-पुत्र से 2 लाख रुपए, तथा पेहवा वासी 3 अन्य लड़कियों से क्रमश: 9 हजार, 5 हजार व 5 हजार रुपए बरामद किए जा चुके है। पिता पुत्र व 2 लडकियां न्यायिक हिरासत में भेजी जा चुकी है, जबकि आजाद व पेहवा वासी लडकी का मंगलवार को 2 अन्य मामलों में 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। दोनों वारदातों में लिप्त सेरधा वासी महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसका मंगलवार को अदालत से उपरोक्त अन्य आरोपियों के साथ 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
उक्त 2 मामलों बारे जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि आरोपी आजाद, पेहवा व सेरधा वासी औरतों ने अपने षंडयंत्र में एक बाबा को फांस लिया, जिससे लगभग 17/18 लाख रुपए नगदी ऐंठ ली गई। इस मामलें में तीनों आरोपियों का डीएसपी मुख्यालय टेकनराज शर्मा ने आज अदालत से 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। एक अन्य मामले में जींद रोड कैथल वासी एक व्यक्ति को माह जुलाई 2014 में फांस लिया। उनके झांसे में आए शिकायत कर्ता व उसके साथी द्वारा लडकी से जब चलती कार में अनैतिक संबद्ध स्थापित कर लिए गये, तो बाद में गिरोह के सदस्यों ने उसको ब्लैकमेल करते हुए 12 लाख रुपए नगदी हड़प ली। इस मामले में डीएसपी टेकनराज शर्मा ने सेरधा वासी महिला व आरोपी आजाद को गिरफ्तार कर लिया, जिनका बुद्धवार को अदालत से 3 दिन के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here