लोकगायकी व देसी फैशन की होगी जुगलबंदी

0
729


देवभूमि में 17 को होगा भव्य हरियाणवीं फैशन शो
राह गु्रप के हरियाणवीं फैशन शो में नामी कलाकारों का रहेगा जमावड़ा
लोकगायकी व देसी फैशन की होगी जुगलबंदी
16 जिलों के प्रतिभागी दिखाएंगे दमखम
कैथल जिले में पहली बार आयोजित होगा हरियाणवीं फैशन शो
कैथल, 02 माच(कृष्ण गर्ग)
रैंप पर हरियाणवीं घाघरा, धोती और कुर्ता। इतना ही नहीं पूरी लोक संस्कृति पंडाल में जगमग होगी। युवा पीढ़ी से वर्षों पहले दूर हो चुके चरखा, रई, चाखड़ा, बिलौने, कुल्हाड़ी और ऐतिहासिक विरासत की अनेकों निशानियां एक बार फिर अपनी शान दिखाएंगी। देसी रागनियां व लोकगीत जहां पुराने परिवेश से रुबरु करवाएंगे, वहीं आज की संस्कृति का कड़वा सच भी बताएंगे। यह सब देखने को मिलेगा गांव कुराड़ में नव निर्मित स्कूल एच. वी. एम. ग्लोबल के प्रांगण में 17 मार्च 2019 को राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से आयोजित होने वाले ऐतिहासिक भव्य हरियाणवीं फैशन शो में। इस फैशन शो में जहां प्रदेश के 16 जिलों से प्रतिभागी मॉडल्स रैंप पर हरियाणवीं ड्रेंस में कैटवॉक करते नजर आएंगे, वहीं खेल, शिक्षा व फिल्मी क्षेत्र की कई नामी हस्तियों का जमावड़ा भी रहेगा। यह जानकारी देते हुए राह गुु्रप की राष्ट्रीय सलाहकार सुदेश चहल पूनियां व राह क्लब कैथल के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष अमित गुलाटी ने बताया कि राह गु्रप फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में हरियाणवीं फैशन शो, लोकगीत, रागनी गायन सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्थानीय कलाकारों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। श्री गुलाटी के अनुसार राह गु्रप के इस ऐतिहासिक हरियाणवीं फैशन शो में कैथल, करनाल, हिसार, फतेहाबाद, जींद, भिवानी, रोहतक, गुरुग्राम, सिरसा, गुरुग्राम जिलोंं के प्रतिभागी रैंप पर कैैटवॉक करते नजर आएंगे। राह गु्रप फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में हरियाणवीं फैशन शो, लोकगीत गायन, रागनी गायन सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।
नामी कलाकार देंगे प्रस्तुति:-
राह ग्रुप फाउंडेशन के इस 21वें हरियाणवीं फैशन शो में हरियाणा प्रदेश के नामी कलाकार नवीन नारु व नफेसिंह रोहिल्ला सहित आधा दर्जन कलाकार अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाएंगे। साथ ही कई कलाकार इस दौरान मुख्य कलाकारों के साथ प्रस्तुति देते हुए नजर आएंगे। हरियाणवीं फैशन शो मेंं रागनी या एकल गायन में महिला व पुरुष दोनों वर्ग में होंगे। जबकि समूहगान केवल महिलाओं के लिए होगा। जिसमें जकड़ी व दूसरे हरियाणवीं लोकगीतों पर प्रतिभागी अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके लिए आयुवर्ग की कोई सीमा नहीं रखी गई है।
गुलगुलों व मालपुड़ों से होगी आवभगत:-
गांव कुराड़ में नव निर्मित स्कूल एच. वी. एम. ग्लोबल के प्रांगण में रविवार 17 मार्च को आयोजित होने वाले राह ग्रुप फाउंडेशन के इस भव्य हरियाणवीं फैशन शो में पहुंचने वाले प्रतिभागियों, दर्शकों व मेहमानों का स्वागत भी विशेष अंदाज में ही किया जाएगा। कार्यक्रम में ठेठ देसी अंदाज में तिलक लगा कर गुड़ खिला कर मुंह मिठा करवाया जाएगा, वहीं कार्यक्रम के दौरान स्वाहली व गुलगलों के स्वाद से संस्कृति का रंग ओर गहरा व मिठा दिखाई देगा। इस दौरान देसी घी से बने मालपुड़ों का जायका भी चखने को मिलेगा। इसी प्रकार हरियाणा की चर्चित मूर्रा नस्ल की भैंस के दूध से तैयार विशेष लस्सी मेहमानों को पिलाई जाएगी।
—-
फोटो- केटीएल03- : हरियाणवीं फैशन शो के लिए अभ्यास करते राह गु्रप के कलाकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here