वैज्ञानिकों को खुला चैलेंज , कोई भी साइंटिस्ट ये साबित कर दे कि ऐसा क्यों हो रहा था

0
348

09_05_2017-delhiassemblisaurabh
नई दिल्ली [जेएनएन]।
कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया। विधानसभा सत्र में ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज EVM से छेड़छाड़ का लाइव डेमो दिखाया सदन में EVM पर चर्चा जारी है।
दिल्ली विधानसआ के विशेष सत्र में EVM से छेड़छाड़ का लाइव डेमो दिखाते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैंने बी-टेक किया है। 10 साल बड़ी-बड़ी कंपनियों को दिए। मैं चैलेंज करता हूं कि कोई भी साइंटिस्ट ये साबित कर दे कि ऐसा क्यों हो रहा था। कोई भी बटन दबाओ वोट भाजपा को क्यों जा रहा था।

दिल्ली विधानसभा में क्या हुआ टाइमलाइन
3.35 बजे- पिताजी कहते थे कि तेरी इंजीनियरिंग का क्या फायदा खुदवाने तो सीवर ही हैं, लेकिन आज मैं इसका इस्तेमाल कर पा रहा हूं।
3.33 बजे – सौरभ ने कहा- मैं तुम्हारे इंजीनियरिंग छोड़कर राजनीति में आया था, आज मैं फिर इंजीनियरिंग का इस्तेमाल कर रहा हूं।
3.30 बजे – सौरभ ने कहा- मैंने बी-टेक किया है। 10 साल बड़ी-बड़ी कंपनियों को दिए। मैं चैलेंज करता हूं कि कोई भी साइंटिस्ट ये साबित कर दे कि ऐसा क्यों हो रहा था। कोई भी बटन दबाओ वोट भाजपा को क्यों जा रहा था।
3.16 बजे – सौरभ भारद्वाज ने EVM जैसी दिखने वाली मशीन के जरिए दिखाया कि कैसे EVM से छेड़छाड़ की जाती है।
3.12 बजे- EVM में हर पार्टी का सीक्रेट कोड होता है।
3.11 बजे- सीक्रेट कोड की मदद से छेड़छाड़ संभव।
3.10 बजे- सौरभ भारद्वाज ने कहा EVM से हो सकती है छेड़छाड़।
3.01 बजे- सौरभ भारद्वाज ने दिखा रहे हैं EVM छेड़छाड़ का लाइव डेमो।
2.58 बजे- सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं। यह EVM की तरह है। यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन का बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं।
2.52 बजे- विजेंद्र गुप्ता को मार्शल ने बाहर कर दिया है. विजेंद्र गुप्ता अब विधानसभा के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।
2.35 बजे- EVM का डेमो देखने के लिए JDU, TMC, RJD और CPM के नेता विधानसभा में मौजूद हैं।
2.26 बजे- EVM में छेड़छाड़ के मुद्दे पर अलका लांबा ने कहा कि अगर EVM पर शक है तो क्या उसकी जांच होनी चाहिए। नई EVM होते हुए भी MCD चुनाव पुरानी EVM से हुए।

दिल्ली विधानसभा में हंगामा

इससे पहले दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुआ। सदन होते ही भाजपा काम रोको प्रस्ताव पर अड़ गई जिसे स्पीकर रामनिवास गोयल ने नामंजूर कर दिया है। स्पीकर ने कहा- सदन नियम के अनुसार चलेगा, इसी बीच अलका लांबा भी सदन में बोलने के लिए खड़ी हो गईं। हंगामे के दोखते हुए दिल्ली विधानसभा से मार्शलों ने विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता को जबरन सदन से बाहर निकाल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here