सभी विभागों के अधिकारी खुले दरबार में आई सभी शिकायतों का एक सप्ताह में करें निपटान, हलके में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर : चेयरमैन रणधीर गोलन

0
412

सभी विभागों के अधिकारी खुले दरबार में आई सभी शिकायतों का एक सप्ताह में करें निपटान, हलके में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर : चेयरमैन रणधीर गोलन
कैथल, 12 नवंबर ( कृष्ण गर्ग)
हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन ने हलका वासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं कोरोना से संक्रमित हो गया था और अब मैं हलका के 36 बिरादरी के स्नेह और उनकी दुआ से पूरी तरह से स्वस्थ हो गया हूं। अब हल्के के लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याएं का निवारण किया जाएगा। पूंडरी हलके में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर है।
चेयरमैन रणधीर गोलन वीरवार को लोक निर्माण विश्राम गृह में लगाए गए खुले दरबार में हल्के वासियों की समस्याएं सुनने के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद कोरोना महामारी के दौरान हल्के के विकास कार्य रूक गए थे और अब धीरे-धीरे विकास कार्य शुरू हुए हैं। महर्षि वाल्मीकि संस्कृत युनिवर्सिटी गांव मुंदड़ी में स्थापित होगा तथा इसकी एक बड़ी ब्रांच जटहेड़ी गांव में भी 53 एकड़ में बनेगी, जिससे हलके के युवाओं को शिक्षा व रोजगार का लाभ पहुंचेगा। कौल गांव में 12 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज सिस्टम शुरू किया जाएगा। फरल और गांव ढांड में पानी की निकासी का कार्य भी महाग्राम योजना के तहत मंजूर करवाया जाएगा। फतेहपुर गांव में भी पानी की निकासी की काफी परेशानी थी और आने वाले एक वर्ष में यह कार्य पूरा करवा दिया जाएगा। डीग, सिरसल व सांच में भी पानी की समस्या को दूर किया जाएगा और पानी की वजह से फसल बर्बाद नही होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूंडरी व ढांड खंड में 20-20 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मंजूर करवाए गए हैं, जिससे हलके में विकास कार्य किए जाएंगे।
हलके से आए व्यक्ति धर्मवीर, सोहन, वीरभान, मनीष, विक्रम, जोगिंद्र, सत्यवान, दलबीर, बलजीत सिंह, जोगा सरपंच टयोंठा, रामफल सरपंच रसुलपुर, धर्मवीर पाई के अलावा सैंकड़ों लोगों ने पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन के समक्ष अपनी-अपनी शिकायतें रखी, जिसमें बिजली, जन स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, तहसील, अस्पताल व अन्य विभागों से संबंधित थी। चेयरमैन रणधीर गोलन ने कहा कि जिस विभाग से संबंधित जो भी शिकायत आई है, उसका एक सप्ताह में निपटान होना चाहिए, यदि ऐसा नही हुआ तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजनाओं की रूकी हुई किश्तों को आगामी दो दिनों तक भेज दें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कार्यालय में आए लोगों की समस्याएं सुनें तथा समय पर निपटान करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि सबका साथ-सबका विकास के साथ कार्य किया जाए और खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी जा रही है। इस मौके पर डीएसपी कृष्ण कुमार, बीडीपीओ सुरेंद्र शर्मा, कार्यकारी अभियंता बनारसी दास, सोमबीर, वरूण, विजेंद्र सिंह, अशोक कुमार, गुरप्रीत, प्रदीप कुमार, अमन और अमित गोलन, निजी सचिव संजीव कुमार गामड़ी, दीपक कुमार, विक्रम, अनिल आर्य, सुभाष बुच्ची, चेयरमैन प्रतिनिधि मोनू खुराना आदि मौजूद रहे।
फोटो- केटीएल,1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here