हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड तथा कमेटी के अधिकारी कैथल के आढ़तियों को उनके लाइसेंस के नवीकरण को लकर पिछले तीन साल से तंग कर रहे

0
561

कैथल, कृष्ण गर्ग
विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को नई अनाज मंडी के लक्ष्मीनारायण मंदिर में नई व पुरानी अनाज मंडी के आढ़तियों की एक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान अश्वनी शोरेवाला ने की। इस दौरान उन्होंने बैठक में बोलते हुये कहा कि सारे प्रदेश में हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड तथा कमेटी के अधिकारी कैथल के आढ़तियों को उनके लाइसेंस के नवीकरण को लकर पिछले तीन साल से तंग कर रहे है। सारे प्रदेश की मंडियों के आढ़तियों के लाइसेंस रिन्यू कर दिये गये है और केवल कैथल की मंडी के लाइसेंस रोक रखे है। उन्होंने बैठक में बोलते हुये कहा कि सभी आढ़ती अपने लाइसेंस नवीकरण के लिये ड्राफ्ट व कागज तैयार करके एसोसिएशन के पास जमा करवादे। नई अनाज मंडी की दो एसोसिएशन व पुरानी अनाज मंडी एसोसिएशन मिल कर आढ़तियों के फार्म कमेटी में जमा करवायेगी। उन्होंने कहा कि अब की तीन साल के लाइसेंस हर हाल में रिन्यू करवाये जायेंगे। दोनों मंडियों से कोई भी आढ़ती अपना लाइसेंस रिन्यू करवाने कमेटी में नही जायेगी। लाइसेंस रिन्यू होगे तो दोनों मंडियों के वरना दोनों मंडियों के आढ़ती अपना कार्य बंद कर चाबी सरकार सौंप देंगे।
उन्होंने मंडी से हटाये गये चौकीदारों के बारे में कहा कि मंडी की दोनो एसोसिएशन मिल कर चौकीदारों का दुबारा से मंडी के हित के लिये रखेगी। जो भी एसोसिएशन चौकीदार रखेगी तो दुसरी एसोसिएशन अपने सदस्यों से इसके पैसे एकत्र कर पहली एसोसिएशन को देगी। उन्होंने कहा कि दो एसोसिएशन को सुचारु रूप से चलाने के लिये एक संयुक्त कमेटी का गठन किया जायेगा ताकि गेहूं के सीजन में कोई मंडी में दो एसोसिएशन होने का फायदा न उठा सके। दो एसोसिएशन के सभी आढ़ती आपस में एक है और एक होकर ही कार्य करेंगे। उन्होंने आढ़तियों से अपील की वे नया किसान रखते समय नो डयूज की पर्चा लेनी होगी, जिसको पुरानी मंडी के प्रधान तरसेम, नई मंडी के प्रधान कृष्ण मितल व शमशेर से स्वीकृत करवानी होगी।
बैठक में मंडी में निर्यातकों की तरफ रुके हुये पैसों पर भी चर्चा हुई और कहा कि आढ़तियों के पैसे मरने नही दिये जायेंगे। नई व पुरानी मंडी की तीनों एसोसिएशन इस ओर पुरा ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि गेहूं के सीजन के बाद विष्णु एटेबल की ओर बकाया पैसों के लिये दुबारा से कार्रवाई की जायेगी। मंडी के पैसे मारकर ऐसे मंडी से भागने नही दिया जायेगा। इस अवसर पर दी कैथल फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन के प्रधान शमशेर मितल, पुरानी मंडी के प्रधान तरसेम चंद, पुरानी मंडी के पूर्व प्रधान चंद्रभान किठानियां, श्याम बहादुर खुरानियां, जय किशन मान, राजपाल चहल आदि ने भी सम्बोधित किया। बैठक में पूर्व प्रधान सुरेश चौधरी, सतीश जैन, मोहन खुरानियां, पूर्व कमेटी चेयरमैन रामनिवास मितल, बीरभान जैन, सुभाष चंद, विनोद, राजकिशन आदि अनेक आढ़तियों ने भाग लिया।
फोटो सहित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here