');}

मंत्री कर्णदेव कांबोज ने जनता दरबार में सुनी क्षेत्र के लोगों की समस्याएं

IMG-20180105-WA0079

इंद्री। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने शुक्रवार को इंद्री रेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाकर क्षेत्र के लोगों की शिकायतें सुनी। जनता दरबार में आई शिकायतों का अधिकारियों को फोन कर मौके पर ही निराकरण किया गया। इस दौरान उन्होंने इंद्री के खिलाडियों को क्रिकेट की किट प्रदान की ताकि खिलाडिय़ों का खेलों के प्रति रूझान बढ़ सके।

मंत्री कांबोज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हरियाणा सरकार ने खेलों तथा योग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के गांव-गांव में व्ययामशालाएं खोलने का निर्णय लिया है। क्षेत्र के कई गांवों में व्ययामशाला बनाने का कार्य चल रहा है। इनमें गांव के ही प्रशिक्षित ट्रेनर खिलाडियों को योग व खेल के गुर सिखाएगें। इंद्रगढ़ में उपमंडल स्तर के खेल स्टेडियम का कार्य अंतिम दौर में है। गांव-गांव में जहां भी खिलाडियों को खेल के सामान की दिक्कत आती है तो उन्हे सामान उपलब्ध कराया जाता है।

उन्होंने पाकिस्तानी सेना द्वारा सीज फायर के उल्लंघन पर बोलते हुए कहा कि भारतीय सेना उनकी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बीते दिन बीएसएफ ने कई पाक चौकियों को ध्वस्त किया और एक दर्जन रेंजर को मार गिराया। अमेरिका ने भी पाकिस्तान की आर्थिक मदद बंद करके उसे करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ गया है। भारतीय सैनिकों की शहादत बेकार नही जाएगी।   शुक्रवार को अधिकतर समस्याएं राशन कार्ड, पेंशन तथा सार्वजनिक समस्याओं के संबंध में आई। उन्होंने कहा कि नए राशन कार्ड बनाकर सभी जिला मुख्यालयों पर भेज दिए गए है। सभी राशन कार्डो का डिजीटल नंबर दिया गया है जिसमें किसी भी तरह की डुप्लीकेसी नही होगी। ऑनलाइन होने से खाद्य, आपूर्ति विभाग ने 36 करोड़ रूपये के राशन की बचत की है। अब प्रदेश के गरीब लोगों को कम कीमत पर सरसों का तेल व चीनी दी जाएगी।

You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply